Home > Uncategorized > जाग उठा भारत के पूर्व उप राष्ट्रपति का पाकिस्तान प्रेम !

जाग उठा भारत के पूर्व उप राष्ट्रपति का पाकिस्तान प्रेम !

अभी 2 महीने पहले ही अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एक विवाद पैदा हुआ था जिसके कारण था मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर. लेकिन अब पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान से लगता है कि अली जिन्ना का जिन्न फिर से बाहर निकल आएगा. हामिद अंसारी ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी जिन्ना की तस्वीर में कुछ भी गलत नहीं है

उन्होंने कहा कि महान व्यक्तियों का सम्मान यहां के छात्र संघ की पुरानी परंपरा रही है अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सम्मानित होने वाले पहले व्यक्ति महात्मा गांधी थे और जितने भी लोगों की तस्वीरें यहां की आर्ट गैलरी में लगी है वह इस विश्वविद्यालय से सम्मानित हुए थे जैसे कि मोरारजी देसाई, मदर टेरेसा, खान अब्दुल गफ्फार खान समेत कई हस्तियां, इसलिए उनकी तस्वीर लगाई गई है.

उन्होंने यह भी कहा कि अगर विक्टोरिया मेमोरियल इस देश में हो सकता है तो जिन्ना की तस्वीर होने में क्या गलत है? हामिद अंसारी जी ने आगे कहा कि देश में कई ऐसी इमारते हैं जिन्हें ब्रिटिश सरकार ने शैक्षणिक प्रतिष्ठान के दृष्टिकोण से बनवाया था तो क्या इन बिल्डिंगों को भी तोड़ दिया जाए, हम ऐसा नहीं कर सकते, इमारत और तस्वीर पर हमला करना हमारी परंपरा नहीं रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.