Home > Uncategorized > अखिलेश राज मे यूपी के सरकारी स्कूल को बना दिया गया मदरसा, जुमे के दिन होती है छुट्टी

अखिलेश राज मे यूपी के सरकारी स्कूल को बना दिया गया मदरसा, जुमे के दिन होती है छुट्टी

CM योगी ने की सख्ती, सरकारी स्कूलों से पुत गया ‘इस्लामिया’

देवरिया जिले के सलेमपुर क्षेत्र में सरकारी प्राइमरी स्कूल के नाम परिवर्तित कर आदर्श इस्लामिया प्राइमरी स्कूल करने और शुक्रवार को विद्यालय बंद रखने की बात सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त लहजे में कहा कि इस प्रकार की शरारत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रदेश में विद्यालय किसी जाति या मजहब के रूप में नहीं रहेंगे.

योगी ने कहा कि प्राइमरी स्कूल बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत ही रहेंगे. प्राइमरी स्कूल की जो पहचान है वैसे ही रहेंगे. किसी जाति या मजहब के रूप में विद्यालयों की पहचान नहीं होगी. इस तरह की किसी भी हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यूपी में अखिलेश राज में स्कूलों के नाम बदलने और उसका मदरसों में तब्दील करने का मामला सामने आया है Zee News के दिखाइए खबर से पता चलता है कि स्कूलों की भारी तादाद में नाम बदले गए और एक समुदाय को खुश करने के लिए इस्लामिक नाम रखे गये यहां तक कि इन सरकारी स्कूलों में शुक्रवार के दिन छुट्टी रहती है और रविवार के दिन पढ़ाई की जाती है और इन स्कूलों में नमाज पढ़ाई जाती है ।

यह मामला काफी दिनों से चल रहा है यूं कहें तो इसको बढ़ावा देने में अखिलेश सरकार का बड़ा हाथ है मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति आज देश को बर्बाद करने जा रही है सरकारी स्कूलों का मदरसों में तब्दील करना अखिलेश सरकार के राज में सबसे बड़ा शहर का है या फिर इनके तुष्टिकरण की राजनीति का परिणाम

देवरिया अब तक ऐसे 6 स्कूल सामने आए हैं जिन्होंने खुद को सरकारी नियमों से अलग करते हुए राजकीय प्राथमिक विद्यालय की जगह इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय में तब्दील कर लिया. इतना ही नहीं इन सरकारी स्कूल को पूरी तरह मदरसों की तर्ज पर चलाया जा रहा है, जहां स्कूलों की दीवारों पर मजहबी नारे और मजहब के बारे में लिखी बातें मिली है. विद्यालय में बच्चों के नाम और शिक्षकों के हस्ताक्षर और पढ़ाई सब कुछ उर्दू में हो रही थी.

जिलाधिकारी ने दिया कार्रवाई का आदेश वहीं इस मामले में जिला अधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि इस मामले में जांच रिपोर्ट तलब की गई है। उन्होंने कहा कि बिना किसी निर्देश के शुक्रवार को विद्यालय बंद रखना और रविवार को खोलना एक गंभीर मामला है और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

देवरिया जनपद में छह इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय चलते है. इनमें इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय नवलपुर, इस्लामिया आदर्श प्राथमिक विद्यालय करमहा, इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय सामीपट्टी, इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय पोखरभिंडा, इस्लामिया प्राथमिक जैतपुरा और इस्लामिया प्राथमिक हरैया शामिल है.